जानिए Antriksh मे बन रहा है Hotel 24 Hours मे 16 बार होगा ऐसा 

 अब तक तो इंसान Antriksh पर सैटेलाइट तक भेजता रहा इंसान अब चाँद पर भी पहुँच गया है आने वाले कुछ सालों मे इंसान जमीन को छोड़ कर Antriksh मे रहने लगेगा क्योंकि अब अंतरिक्ष में Hotel बनने जा रहा है हा ये बिल्कुल सच है America की सयुंक्त राज्य Company अंतरिक्ष मे एक Hotel खोलने जा रही है Company का कहना है की यह Hotel 2022 मे शुरू होगा यह अंतरिक्ष में खुलने वाला पहला Hotel होगा अभी से इसके लिए Booking आरंभ हो गई है इस Hotel के जरिए Company लोगो को Antriksh की यात्रा का Dream पुरा करायेगी यह Plan खासतौर से आम लोगों के लिए है।

अंतरिक्ष के इस पहले Hotel को 2021 में Launch किया जएगा। लोग यहां साल 2022 के बाद से लोग यहां रहने आ सकते हैं। यहां आने के लिए एक खास तरह का स्पेस ट्रैवल टूर होगा। जिसके द्वारा इस Hotel में 6 यात्री ठहर सकेंगे। 12 दिन यह का स्पेस टूर होगा। Hotel में ठहरने के लिए एक व्यक्ति का किराया 67 करोड़ रुपए होगा। यहां यात्री जीरो ग्रेविटी की स्थिति में रहेंगे। इस होटल का नाम ऑरोरा स्टेशन है इसका निर्माण अमेरिकी Company ओरायन स्पान करेगी। इस Company के संस्थापक और सीईओ फ्रेंक बंजर हैं।

Antriksh Hotel Company America

 

बंजर का कहना है कि उनका मकसद एक आम इंसान की Antriksh तक पहुंच बनाना है। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष में बने Hotel में जाने से पहले यात्रियों को 2 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी।इस स्पेस Hotel में आने वाले लोग 24 घंटे के भीतर 16 बार सूर्योदय और सूर्यास्त देख पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि ये Hotel 90 मिनट में धरती का एक चक्कर लगा लेगा। इस Hotel को धरती से 321 किमी दूर अंतरिक्ष की कक्षा में स्थापित किया जाएगा।

इस Hotel को लेकर एक शोध भी किया है। इस शोध में अध्ययन किया गया है कि Hotel के कक्षा में घूमने के दौरान इसमें खाना पक पाएगा या नहीं। सबसे खास बात ये होगी कि जो यात्री जाएंगे वह धरती पर रह रहे अपने परिजनों से Live Cheating भी कर पाएंगे। उन्हें यहां वायरलेस Internet की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस होटल की लंबाई 35 फीट और चौड़ाई 12 फीट होगी। । प्राइवेट जेट जैसे इस Hotel में उच्च गुणवत्ता वाला Space Food दिया जाएगा। टेक्सास की Company  एक्सियम स्पेस अंतरिक्ष में साल 2024 तक एक कमर्शियल स्पेस स्टेशन स्थापित करने की योजना पर भी काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *